महेश भट्ट के सेट पर आशुतोष राणा ने की ऐसी हरकत, नाराज हुए डायरेक्टर, निकाल फेंका सेट से बाहर

महेश भट्ट के सेट पर आशुतोष राणा ने की ऐसी हरकत, नाराज हुए डायरेक्टर, निकाल फेंका सेट से बाहर

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता आशुतोष राणा आज किसी के भी परिचय के मोहताज नहीं रहे हैं बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक फिल्म में अपने किरदार से अक्सर ही लोगों को हैरान कर देते हैं! वही आज वह अपना 54 वां जन्मदिन मना रहे हैं! आशुतोष राणा का जन्म 10 नवंबर 1967 को मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक छोटे से गांव गदर वारा में हुआ था!

वहीं अभिनेता को बचपन में अपने गांव में घूमकर नाटक करने का शौक था यहां तक कि गांव में होने वाली रामलीला में रावण का किरदार निभाया करते थे लेकिन मुंबई का सफर उनके लिए आसान नहीं था जब उनकी मुलाकात महेश भट्ट के साथ हुई तो उन्होंने गुस्से में उन्हें सेट से बाहर निकाल दिया तो जानिए आशुतोष राणा के जन्मदिन पर उनसे जुड़े कुछ मजेदार किस्से-

वही आशुतोष राणा एलएलबी की पढ़ाई करने के बाद वकालत में अपना करियर बनाना चाहते थे लेकिन उनके गुरु ने उन्हें एक्टिंग में अपना करियर बनाने की सलाह दी थी वह दिल्ली के राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में 1994 बैच में एडमिशन लिया और एनएसडी में अभिनय प्रशिक्षण लेने के बाद आशुतोष राणा को एनएसडी में ही नौकरी का ऑफर भी मिल गया था लेकिन उन्होंने फिल्म जगत में इंट्री को ही चुना!

महेश भट्ट ने किया था बाहर

आशुतोष राणा को सबसे पहले निर्देशक महेश भट्ट से मिलने का मौका मिला था उनसे मिलकर सबसे पहले महेश भट्ट के उन्होंने पेश हुए और इस बात से महेश भट्ट इतना गुस्सा हो गए कि उन्होंने आशुतोष राणा को सेट से बाहर निकलवा दिया था केवल इतना ही नहीं बल्कि वह सहायक निर्देश को पर भी काफी नाराज हुए और कहा कि उन्होंने उन्हें फिल्म के सेट पर कैसे आने दिया?

दरअसल निर्देशक महेश भट्ट को बैठ होने वालों से काफी ज्यादा नफरत थी लेकिन उसके बावजूद जब भी आशुतोष को महेश भट्ट मिलते तो वह उनके पैर छूना नहीं भूलते थे जिसके बाद एक दिन महेश भट्ट ने उनसे पूछ लिया कि वह बार-बार मेरे तो आशुतोष ने जवाब दिया था कि बड़ों के पैर छूना मेरे संस्कारों में है और मैं इसे छोड़ नहीं सकता इसके बाद उन्होंने आशुतोष को गले से लगा लिया था!

स्वाभिमान से हुई करियर की शुरुआत

महेश भट्ट ने खुश होकर आशुतोष राणा को टीवी धारावाहिक स्वाभिमान में काम करने का मौका दे दिया जिसके बाद उन्होंने फर्ज साजिश कभी-कभी मनीष जैसे कई टीवी धारावाहिक में काम किया है वही आशुतोष राणा को फिल्म परदेसी रे से बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला था लेकिन उनको असली पहचान फिल्म दुश्मन से मिली थी वही आशुतोष राणा ने फिल्म दुश्मन में विलेन का किरदार निभाया था जिसके लिए उनको फिल्म फेयर अवार्ड से भी नवाजा गया!


Leave a Reply

Your email address will not be published.